117 देशो पर भारी पड़ी,मानुषी ने जीता मिस वर्ल्ड का ख़िताब

Miss World

सोने कि चिड़िया कहे जाने वाले भारत ने साबित कर दिया है की खरा सोना भारत में ही है,
भारत की सुंदरता का परचम एक बार फिर पूरी दुनिया में लहराया है,भारत की सुंदरियों ने दुनिया में एक बार फिर अपनी खूबसूरती का लोहा मनवा लिया है।

दिन के सनाया में मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता आयोजि की गयी थी जिसमे ,भारत की मिस इंडिया मानुषी छिल्लर को मिस वर्ल्ड 2017 घोषित किया गया। इस प्रतियोगिता में दुनियाभर की 118 सुंदरियों ने हिस्सा लिया था जिसमें मानुषी ने सभी को पीछे छोड़ते हुए मिस वर्ल्ड का खिताब जीता। मिस वर्ल्ड मानुषी हरियाणा के सोनीपत की रहने वाली हैं।
प्रतियोगिता के दूसरे नंबर पर मिस मेक्सिको और तीसरे नंबर पर मिस इंग्लैंड रही ,मिस इंडिया मानुषी छिल्लर से फाइनल राउंड में जूरी ने सवाल पूछा था कि किस प्रफेशन में सबसे ज्यादा सैलरी मिलनी चाहिए और क्यों?

इसके जवाब में मानुषी ने कहा, ‘मां को सबसे ज्यादा सम्मान मिलना चाहिए। इसके लिए उन्हें कैश में सैलरी नहीं बल्कि सम्मान और प्यार मिलना चाहिए।’ मिस वर्ल्ड बनना मानुषी के बचपन का सपना था। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, ‘बचपन में, मैं हमेशा से इस कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेना चाहती थी और मुझे यह कभी नहीं पता था कि मैं यहां तक पहुंच जाऊंगी। अब मिस वर्ल्ड का खिताब जीतना केवल मेरा ही नहीं बल्कि मेरी फैमिली और दोस्तों का भी सपना बन गया था।

‘ मिस वर्ल्ड में जाने से पहले मानुषी समाजसेवा के कार्यों से भी जुड़ी रही हैं। उन्होंने महिलाओं की माहवारी के दौरान हाइजीन से संबंधित एक कैंपेन में करीब 5000 महिलाओं को जागरूक किया है।
आपको बता दे की इसके पहले प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड का ख़िताब 2000 में जीता था ,हालांकि ये हमारे देश के लिए बड़े ही गर्व की बात है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

My title page contents