इंदौर में होगा 15 देशों के राइडरों का जोरदार प्रदर्शन

सिवनी सुप्रभात

इंदौर। अब तक आपने रडारों का उबड़ खाबड़ रास्ते में प्रदर्शन केवल टीवी पर ही देखा होगा , लेकिन बड़ा ही रोमांचित कर देने वाला ये कारनामा इंदौर में होने वाला है । इंदौर नेशनल रेसिंग क्लब की मेजबानी में दशहरा मैदान पर एमआरएफ मो-ग्रीप एफएमएससीआई इंटरनेशनल व नेशनल सुपर क्रॉस चैम्पियनशिप 23 से 25 नवम्बर तक उच्च स्तर पर आयोजित की जा रही है।

इस आयोजन समिति के अध्यक्ष एकलव्य सिंह गौड़, सचिव यशराज राठौर व गाड स्पीड क्लब पुणे के प्रमोटर श्याम कोठारी ने हाल ही में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि इस स्पर्धा में भारत के अलावा अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, न्यूजीलैंड, रूस, श्रीलंका, ऑस्ट्रिया समेत 15 देशों के नामी राइडर्स भाग लेने जा रहे हैं।

हजार दर्शकों की सुव्यवस्थित बैठक व्यवस्था रहेगी, साथ ही उबड़-खाबड़ व अन्य बाधाओं वाले ट्रैक भी बनाए जाएंगे। यह पूरी स्पर्धा दुधिया रोशनी में आयोजित की जाएगी और इस अस्थाई स्टेडियम में फ्लड लाइट के
अनेको टॉवर भी लगाए जाएंगे।यानि की सीधे तौर पर कहा जाये तो चाकचौबंद व्यवस्था होगी

इस प्रतियोगिता के मुकाबले प्रतिदिन शाम 6 बजे से देर रात तक चलेंगे ,23 नवम्बर को प्रैक्टिस सेशन रहेगा तथा 24 व 25 नवम्बर को मुकाबले आयोजित किए जाएंगे। भारत के भी अनेक सितारा खिलाड़ी इस स्पर्धा में अपनी चुनौती पेश करने आ रहे हैं। इसी दौरान नेशनल चैम्पियनशिप का आयोजन भी किया जाएगा।

करीब 20 सालो के बाद हो रहा है आयोजन – करीब 20 साल पहले डॉ. सुरेन्द्र दिल्लीवाल के नेतृत्व में इंदौर के नेहरू स्टेडियम में मोटोक्रॉस का आयोजन हुआ था। इसे पूरे शहर ने सराहा था। इसके बाद येपहला अवसर है जबकि इतने विशाल पैमाने पर इंदौर में एमआरएफ मो-ग्रीप एफएमएससीआई इंटरनेशनल व नेशनल सुपर क्रॉस चैम्पियनशिप आयोजित की जा रही है।

बहरहाल हम तो यही कहेंगे की इंदौर के लिए ये एक बहुत बड़ा आयोजन है जिसमे दुनिया भर के लोग देखने आएँगे ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

My title page contents