Jio के फ़ोन में फ्री चल रहा है व्हाट्सएप,ये ट्रिक हो रही है वायरल

Jio Phone News

जिओ ने यह बात पहले ही साफ़ कर दी है ,की जिओ के फ़ोन में व्हाट्सएप नहीं चलेगा ,यानि की व्हाट्सएप के लिए आप इसे उसे नहीं कर सकते ,इसमें न तो व्हॉट्सऐप का ऐप दिया गया है और न ही इसमें कोई ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको अलग से कोई खर्चा नहीं करना है। यह ट्रिक इन दिनों यूट्यूब पर वायरल हो रही है। कई यूजर्स ने यूट्यूब पर इस ट्रिक को शेयर किया है। यदि आपके पास भी जियो का फोन है तो इस पर व्हाट्सऐप ओपन किया जा सकता है।
आइये जानते हैं क्या है तरकीब –

1- सर्वप्रथम पहले अपने जियो फोन के ब्राउजर में www.browserling.com को ओपन करें। इस वेबसाइट पर आपको 5 प्रकार के ब्राउजर मिलेंगे। इसमें से आप क्रोम को सिलेक्ट करें।

2- इसके बाद वेबसाइट में दिए गए एड्रेस बार में web.whatsapp.कॉम डाल कर ओपन करें। यहां आपको एक क्यूआर (QR) कोड दिखाई देगा। इस क्यूआर (QR) कोड को 3 नंबर के बटन के साथ जूम कर लें।

3- अब आप जिस फोन में पहले से व्हाट्सऐप चला रहे हैं, उससे व्हाट्सऐप वेब में जाकर QR कोड को स्कैन कर लें। इस तरह आपके जियो फोन में व्हाट्सऐप ओपन हो जाएगा।

4- अब इसमें तब तक whatsapp ओपन रहेगा, जब तक आप इसे लॉगआउट नहीं करते। साथ जिस फोन में आप पहले से व्हाट्सऐप चला रहे थे, वह भी उसके साथ रहे। क्योंकि अलग होने पर इंटरनेट प्रॉब्लम होगी।

हालांकि यह तरकीब कंप्यूटर में व्हाट्सएप चलाने जैसे ही है,लेकिन इससे आप अपने जिओ फ़ोन में भी व्हाट्सएप चला सकते हैं ,
रिलायंस जियो के फीचर फोन की प्री बुकिंग शुरू होने के 48 घंटे के अंदर ही बंद करनी पड़ी थी,

इस फोन को 60 लाख से ज्यादा लोगों ने प्री बुक किया था। इसके बाद दोबारा प्री बुकिंग शुरू नहीं हुई है। इस फोन की प्री बुकिंग के लिए 500 रुपए देने थे और जब फोन डिलिवर होगा तब 1,000 रुपए देने हैं।
हालांकि जिओ का कहना है की आपके ये पैसे भी वे वापस कर देंगे ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

My title page contents